भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता 2023 विश्व कप

0
147
भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता 2023 विश्व कप
भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता 2023 विश्व कप

भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता 2023 विश्व कप ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार फिर से दुनिया को साबित कर दिया है कि वह विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने भारत को हराकर 2023 विश्व कप जीत लिया है। यह उनकी छठी विश्व कप जीत है, जो रिकॉर्ड है।

मैच की शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलिया ने पकड़ बना ली थी। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 50 ओवर में 331 रन बनाए। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने शानदार ओपनिंग साझेदारी की और पहले विकेट के लिए 152 रन जोड़े। स्मिथ ने 123 रन और वार्नर ने 71 रन बनाए।

भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता 2023 विश्व कप

भारतीय टीम ने शुरुआत में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन मध्य ओवर में उन्होंने विकेट गंवाने शुरू कर दिए। रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी नहीं चल सके। अंत में, भारतीय टीम 298 रन पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 33 रनों से जीत हासिल कर ली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं डेविड वार्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 71 रन बनाए और दो विकेट भी लिए।

यह ऑस्ट्रेलिया के लिए एक ऐतिहासिक जीत है। उन्होंने लगातार दूसरी बार विश्व कप जीत लिया है। इससे पहले उन्होंने 2019 विश्व कप भी जीता था।

ऑस्ट्रेलिया की जीत का श्रेय उनकी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी को जाता है। उनकी टीम में कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

भारतीय टीम को इस हार से काफी निराशा हुई होगी। लेकिन उन्हें इससे सीख लेनी चाहिए और आगे और मजबूती से वापसी करनी चाहिए।

THE BHOPAL NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here