Laal Singh Chaddha पिटी तो लिया सबक, Aamir Khan ने विवादित बयानों पर मांगी माफी! लिखा- क्षमा मांगता हूं

 Laal Singh Chaddha पिटी तो लिया सबक, Aamir Khan ने विवादित बयानों पर मांगी माफी! लिखा- क्षमा मांगता हूं

आमिर खान प्रोडक्शंस की तरफ से माफीनामा शेयर किया गया है. ट्वीट किए गए वीडियो में लिखा है- कभी बोल से, कभी हरकतों से, कभी अनजाने में, कभी गुस्से में, कभी मजाक में, कभी नहीं बात करने से, अगर मैंने किसी भी तरह से कभी भी आपका दिल दुखाया हो, तो मैं मन, वचन, काया से क्षमा मांगता हूं.

2022 बॉलीवुड से रुठा हुआ नजर आ रहा है. तभी तो बैक टू बैक फिल्में फ्लॉप हो रही हैं. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा का भी बुरा हाल हुआ. इसे आमिर और हिंदी सिनेमा की बड़ी डिजास्टर फिल्मों में गिना जा रहा है. मूवी फ्लॉप होने पर आमिर को लेकर तरह तरह की बातें सामने आ रही हैं. इन सभी अटकलों पर विराम

लगाते हुए अब आमिर का रिएक्शन आ गया है.

आमिर खान प्रोडक्शंस की तरफ से एक क्लिप शेयर की गई है. ये माफीनामा वीडियो है. क्लिप की शुरुआत Michami Dukkadam का मतलब है- जो भी बुरा किया गया हो वो बेकार जाए. इसके बाद वीडियो आगे बढ़ता है और एक आवाज सुनने को मिलती है और ब्लैक स्क्रीन पर शब्द लिखे हुए आते हैं. हालांकि ये आमिर की आवाज नहीं है. 

माफीनामे में क्या लिखा है?
क्लिप में लिखा है- हम सब इंसान हैं और गलतियां हमसे ही होती है. कभी बोल से, कभी हरकतों से, कभी अनजाने में, कभी गुस्से में, कभी मजाक में, कभी नहीं बात करने से, अगर मैंने किसी भी तरह से कभी भी आपका दिल दुखाया हो, तो मैं मन, वचन, काया से क्षमा मांगता  हूं… ‘मिच्छामि दुक्कडं. इस ट्वीट को देख लोग कंफ्यूज हो गए हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा कि आमिर खान ने ये ट्वीट किया है या किसी और ने. कई यूजर्स मजे भी ले रहे हैं. एक शख्स लिखता है- लाल सिंह चड्ढा, जैसी गलती दोबारा मत दोहराना सर प्लीज. दूसरे ने लिखा- अगर ये आपने पहले कहा होता तो लाल सिंह चड्ढा बच सकती थी.

कैसा है यूजर्स का रिएक्शन?
आमिर के फैंस उनके समर्थन में भी खड़े हो गए हैं. एक यूजर ने लिखा- आपने सर कोई गलती नहीं की, प्लीज दिल छोटा ना करें. आप महान एक्टर हैं और इंसान भी. कई लोगों का ये भी मानना है कि आमिर खान का ये अकाउंट लगता है हैक हो गया. अब लोग चाहे कुछ भी कहें लेकिन ये माफीनामा आमिर खान

प्रोडक्शन के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किया  गया है. अब आमिर खान ने माफी तो मांग ली मगर किस बात को लेकर मांगी है इसका बस अंदाजा ही लगाया जा सकता  है.

आमिर ने दिए थे कौन से विवादित बयान?
क्लिप का टैक्स्ट पढ़कर लगता है आमिर खान ने अपने पुराने बयानों पर माफी मांगी है. लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले बायकॉट ट्रेंड चला था. आमिर खान के पुराने बयानों को सामने लाकर फिल्म को ना देखने की अपील की गई थी. हुआ भी कुछ ऐसा ही. आमिर की फिल्म पिटी और इसे सिनेमाघरों में दर्शक नहीं मिले. आमिर खान ने  2015 में एक बयान दिया था जिसमें कहा था कि उनकी पत्नी को इस देश में रहने से डर लगता है. वो देश छोड़ना चाहती हैं.

आमिर खान की फिल्म पीके में भगवान शिव को लेकर सीन था जिसपर विवाद हुआ था. आरोप था कि आमिर ने भगवान  शिव का अपमान किया है.

वैसे आमिर खान की ये माफी लाल सिंह चड्ढा के बॉक्स ऑफिस फेलियर पर भी हो सकती है. फिल्म 20 दिन में महज  60 करोड़ के करीब ही कलेक्शन कर पाई है. आमिर खान ने इस फिल्म से 4 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी  की थी. मगर लंबे समय बाद आकर भी आमिर अपना मैजिक नहीं चला सके. 

फिल्म पीके में भगवान शिव को लेकर सीन था जिसपर विवाद हुआ था. आरोप था कि आमिर ने भगवान  शिव का अपमान किया है.

Iram Khan

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.