iPhone यूजर्स को फर्जी कॉल्स से मिलेगा छुटकारा! Truecaller ने किया बड़ा अपडेट

 iPhone यूजर्स को फर्जी कॉल्स से मिलेगा छुटकारा! Truecaller ने किया बड़ा अपडेट

Truecaller ने अपनी App में कई अपडेट किए हैं जिसकी वजह से iPhone यूजर्स को अब बेहतर स्पैम कॉल फिल्टरिंग मिल सकेगी।

Truecaller यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है, इस App का इस्तेमाल हम इसलिए करते हैं ताकि Spam/फर्जी कॉल्स का पता चल सके। iPhone यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए Truecaller ने अपनी App में कई अपडेट किए हैं जिसकी वजह से iPhone यूजर्स को अब बेहतर स्पैम कॉल फिल्टरिंग मिल सकेगी। यानी अब फर्जी कॉल्स की वजह से दिक्कत नही होगी। इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है, जिसमें iOS वर्ज़न वाले ऐप में कई बदलाव देखने को मिल जाएंगे। इसके साथ ही कंपनी ने अपने ब्लॉग में यह भी खुलासा किया है कि अपग्रेडेड ऐप से अब यूजर्स को स्पैम कॉल्स से 10 गुना ज़्यादा सेफ्टी मिलेगी।

Truecaller ने बताया कि अपग्रेडेड ऐप सबसे नया, स्पैम डिटेक्शन और फर्स्ट रिंग कॉलर आईडी से लैस मिलेगा। इस नए ऐप को रिवैम्प करके ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया गया है। अब ऐप किसी भी स्पैम कॉल को बैकग्राउंड में ग्लोबली अपडेट कर देगा,जिससे आपके फ़ोन पर रिंग बजते ही आपको पता चल जाएगा की ये कॉल स्पैम है या नही। आइए आपको डिटेल बताते हैं कि इस नई अपडेटेड ऐप से iphone यूजर को क्या फीचर्स मिल जाएंगे।

10 गुना ज्याद सेफ्टी

Truecaller ने बताया कि iOS यूजर को पहले के मुक़ाबले अब स्पैम कॉल से 10 गुना ज़्यादा सेफ्टी मिलेगी, इसके लिए कंपनी ने इस ऐप में कुछ नए एल्गोरिदम का भी इस्तेमाल किया है। इस नए एल्गोरिदम के चलते ऐप बैलग्राउंड में ही स्पैम या जंक कॉल डिटेक्ट करके खुद ही इसकी डिटेल अपडेट कर देगी,जिससे यूजर के फ़ोन पर रिंग बजते ही उसे पता चल जाए कि यह कॉल स्पैम है। इसके साथ ही ऐप में कई और फीचर्स को बेहतर किया गया है जिसमें क्विक साइन-अप भी शामिल है। इस फीचर से अब अकाउंट बनाने के लिए लोगो को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Caller ID Emoji

Truecaller ने अपनी ऐप में Caller ID Emoji वाला यह खास फीचर शामिल किया है , जिसमें अगर यूजर को किसी भी स्पैम/जंक कॉल आता है तो ऐप उसे रेड कलर में वार्निंग इमोजी का इस्तेमाल करके शो करेगा। अगर कॉल किसी वेरिफाइड यूजर के नंबर से होगा तो Truecaller उसे ग्रीन कलर के टिक मार्क वाले इमोजी के साथ दिखाएगा। वहीं अगर कोई एंड्राइड यूजर कॉल करता है तो एंड्राइड यूजर का इमोजी स्क्रीन पर फ़्लैश होगा। यही नही, जिन कॉल्स की पहचान नहीं हो पाएगी उसे ऐप सर्च इमोजी के साथ शो करेगा।

सर्च एक्सटेंशन

Truecaller ने अपग्रेडेड ऐप में एक अन्य इम्पोर्टेन्ट फीचर ऐड किया है वो है सर्च एक्सटेंशन। इस फीचर के जरिए अगर किसी iphone यूजर की कॉल मिस हो जाती है,तो वो बिना ऐप ओपन किए अपने कॉल लॉग से ही नंबर की सारी जानकारी ले सकता है। इसके लिए यूजर को सिर्फ अपने कॉल लॉग में जाकर, मिस किये हुए नंबर पर टैप करना होगा और फिर शेयर कॉन्टैक्ट टू ट्रूकॉलर सेलेक्ट करके नंबर की सारी डिटेल पा सकता है।

Iram Khan

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.