IND vs HK Playing-11: पहली बार हॉन्ग कॉन्ग से टी-20 में खेलेगा भारत, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

0
27

सार

रोहित शर्मा की कोशिश रहेगी कि इस मुकाबले के जरिये केएल राहुल, युजवेंद्र चहल जैसों को अपनी लय में वापस आने का मौका मिल जाए। विराट कोहली की भी कोशिश रहेगी कि अपने बल्ले से धमाकेदार पारी खेल अपने पुराने आत्मविश्वास को वापस हासिल कर सकें।

विस्तार

पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से रोमांचक जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया बुधवार को अपना अंतिम ग्रुप मैच क्वालिफायर हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगी। रोहित शर्मा की कोशिश रहेगी कि इस मुकाबले के जरिये केएल राहुल, युजवेंद्र चहल जैसों को अपनी लय में वापस आने का मौका मिल जाए। विराट कोहली की भी कोशिश रहेगी कि अपने बल्ले से धमाकेदार पारी खेल अपने पुराने आत्मविश्वास को वापस हासिल कर सकें।

राहुल पाक के खिलाफ इस साल का अपना पहला टी-20 खेले, लेकिन नसीम शाह के खिलाफ पहली गेंद पर ही बोल्ड हो गए। भारत और पाक के एशिया कप में दो और मुकाबले संभावित हैं। ऐसे में राहुल का कमजोर हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ लय हासिल करना टूर्नामेंट के आगे के मुकाबलों में टीम के लिए हितकर रहेगा।

चार साल पहले हॉन्ग कॉन्ग ने दी थी कड़ी टक्कर

हॉन्ग कॉन्ग की टीम भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों को मिलाकर बनी है, लेकिन चार साल पहले उसने एशिया कप में खेले गए वनडे में भारत को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि दोनों टीमों के बीच यह पहला टी-20 मुकाबला होगा। भारत ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अब तक दो वनडे खेले हैं और दोनों ही जीते हैं।

चार साल पहले खेले गए वनडे में भारत ने दुबई में ही हॉन्ग कॉन्ग पर 26 रन से जीत हासिल की थी। वर्तमान में टीम के कप्तान निजाकत खान ने एंशी राठ के साथ पहले विकेट के लिए 174 रन की साझेदारी निभाई थी। निजाकत ने तब 92 रन की पारी खेली थी। वर्तमान टीम में शामिल किंचित शाह ने तब 39 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

रोहित की भी निगाह होगी बड़ी पारी पर

भारत अगर हॉन्ग कॉन्ग से जीतता है तो ग्रुप में टॉप पर रहकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेगा। सुपर-4 से पहले राहुल का और खुद रोहित शर्मा का लय में आना जरूरी है। रोहित भी पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन बनाकर आउट हुए थे। वह हॉन्ग कॉन्ग के कमजोर आक्रमण के खिलाफ निश्चित रूप से एक अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। हालांकि, चार साल पहले इस देश के खिलाफ खेले गए वनडे में उन्होंने 22 गेंद में 23 रन की पारी खेली थी।

विराट ने पाक के खिलाफ 34 गेंद में 35 रन बनाए। वह पारी के दूसरे हॉफ में जबरदस्त लय में नजर आए, लेकिन इसे वह अर्धशतक में नहीं बदल सके। विराट को मौका मिला तो वह यह सूखा यहां जरूर खत्म करना चाहेंगे। अब देखने वाली बात यह होगी कि रवींद्र जडेजा नंबर चार पर बल्लेबाजी करने फिर उतरते हैं या बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन किया जाता है।

प्रयोग का दौर रहेगा जारी

रोहित शर्मा पहले ही यह कह चुके हैं कि प्रयोग जारी रहेंगे। ऐसे में कल होने वाले मैच में नया बल्लेबाजी क्रम देखने को मिले तो हैरान नहीं होना चाहिए। यह भी देखने वाली बात होगी कि रोहित कल दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत का मौका देते हैं या फिर कार्तिक की जगह बरकरार रखते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

हॉन्ग कॉन्ग: निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, यास्मीन मुर्तजा, किनचित शाह, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), हारून अरशद, एजाज खान, जीशान अली, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here