Bhopal News: भोपाल के डीबी मॉल में नमाज पढ़ने पर विवाद, बजरंग दल ने कहा- करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

 Bhopal News: भोपाल के डीबी मॉल में नमाज पढ़ने पर विवाद, बजरंग दल ने कहा- करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

भोपाल के मॉल में नमाज अदा करने पर हिंदूवादी संगठन ने आपत्ति जताई है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. पुलिस ने शिकायत नहीं मिलने की बात कही है.

Bhopal News: मध्य प्रदेश (MP) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के डीबी सिटी मॉल (DB City Mall) में सामूहिक नमाज पढ़ने पर विवाद हो गया है. नमाज पढ़ने की जानकारी सामने आने पर हिंदूवादी संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताते हुए हंगामा किया. बजरंग दल कार्यकर्ताओं (Bajrang Dal Workers) की मॉल के अधिकारियों से तीखी बहस हुई. आक्रोशित कार्यकर्ता मॉल के अंदर बैठकर भजन गाने लगे. मध्य प्रदेश में मॉल के अंदर सामूहिक नमाज अदा करने का मामला पहली बार सामने आया है. मॉल प्रबंधन की तरफ से स्पष्टीकरण का इंतजार है. 

डीबी सिटी मॉल में नमाज पढ़ने पर विवाद

एबीपी संवाददाता को बजरंग दल से जुड़े दिनेश यादव ने बताया कि हमें डीबी सिटी मॉल में समुदाय विशेष के लोगों की सामूहिक नमाज पढ़ने की जानकारी मिली. मॉल पहुंचने पर हमने खुद देखा लेकिन मैनेजर ने मना कर दिया गया. इसीलिए हमें विरोध प्रदर्शन करना पड़ा. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर भविष्य में सामूहिक रूप नमाज पढ़ी गई तो के गेट पर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. हिन्दू संगठन संस्कृति बचाओ मंच के चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि आज डीबी मॉल में सामूहिक नमाज पढ़ते हुए देखा गया है.

विरोध में हिंदूवादी संगठनों का भजन कीर्तन

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध में भजन कीर्तन किए. उन्होंने चेतावनी दी कि व्यापारिक प्रतिष्ठान को धर्म स्थल बनाने का प्रयास न किया जाए. भविष्य में दोबारा नमाज पढ़ने का मामला सामने आने पर संस्कृति बचाओ मंच चुप नहीं बैठेगा. हिंदूवादी संगठनों के साथ मिलकर मॉल में हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा. डीबी सिटी मॉल प्रबंधन की तरफ से स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. पुलिस का कहना है कि अभी कोई शिकायत नहीं मिली है. मामले में मॉल प्रबंधन को समझाईश देंगे. 

Iram Khan

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.