Bhopal: छात्र ने खुद को दी दर्दनाक मौत, सुसाइड के तरीके से हर शख्स हैरान; जांच जारी

 Bhopal: छात्र ने खुद को दी दर्दनाक मौत, सुसाइड के तरीके से हर शख्स हैरान; जांच जारी

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रातीबड़ इलाके में रविवार दोपहर सनसनी फैल गई. यहां एक छात्र ने खुद को करंट लगाकर खुदकुशी कर ली. संभवतः यह प्रदेश में हुई आत्महत्याओं के इतिहास अनोखा मामला है. इससे पहले करंट लगाकर इस तरीके की घटना को अंजाम नहीं दिया गया. इस घटना का पता तब चला, जब कुलदीप ने रोज की तरह कमरे का दरवाजा नहीं खोला. लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर शव को जब्त किया. पुलिस इस मामले में हर पहलू पर जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, सीहोर के बिल्किसगंज का रहने वाला कुलदीप वर्मा रातीबड़ में किराए के घर में रहना था. इसी साल उसने बीएससी की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद उसने बी. फार्मा के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. रविवार सुबह पुलिस

को सूचना मिली कि कुलदीप कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहा है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गेट तोड़कर अंदर गई. पुलिस ने देखा कि कुलदीप जमीन पर पड़ा है. उसके दोनों हाथ में तार बंधे हुए थे. पुलिस की प्रारंभिक जांच के में सामने आया है कि कुलदीप ने हाथ में तार बांधकर उसे बिजली के प्लग से लगा दिया. इसके बाद झाड़ू से स्विच ऑन कर दिया और करंट से उसकी मौत हो गई. छटपटाहट की वजह से प्लग से तार निकल गए थे.

मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट
पुलिस को मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है. इस वजह से आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं है. बताया जा रहा है कि कुलदीप ने बीएससी की पढ़ाई इसी साल पूरी की थी. वह नीलबड़ में मेडिकल स्टोर में भी जॉब कर रहा था. हैरानी की बात यह है कि उसने मेडिकल स्टोर के संचालक को फोन पर मैसेज कर शनिवार को छुट्‌टी ली थी. साथ ही, उसने घर से एडमिशन के लिए 34 हजार रुपये भी मंगाए थे. जिसमें से 10 हजार रुपये उसने रजिस्ट्रेशन के लिए जमा कर दिए थे.

परिजनों ने कही ये बात
कुलदीप की मौत की सूचना मिलते ही परिजन भी भोपाल पहुंच गए. उनका रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों का कहना है कि कुलदीप का किसी से कोई विवाद नहीं था. उसने ऐसा कदम क्यों उठाया यह समझ के परे है. कुलदीप पढ़ाई के साथ-साथ काम भी करता था, इसलिए उसका कहीं और ध्यान नहीं था. कुलदीप मेडिकल की पढ़ाई करना चाहता था.

Iram Khan

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.