Bengal Election 2021: पहली रैली में राहुल गांधी ने TMC पर लगाए आरोप, BJP संग गठबंधन का मारा ताना

 Bengal Election 2021: पहली रैली में राहुल गांधी ने TMC पर लगाए आरोप, BJP संग गठबंधन का मारा ताना

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। सभी राजनेतिक दल बंगाल की विधानसभा चुनावों के पांचवें चरण के लिए जोरदार तरीके से प्रचार कर वोटों की अपील कर रहे हैं। वहीं राजनेता एक दूसरे के ऊपर जमकर जुबानी हमले भी कर रहे हैं। इसी बीच बुधवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पहली रैली बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में करने पहुंचे। जिसमें उन्होंने BJP और TMC पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने TMC पर अतीत में BJP संग गठबंधन करने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने उत्तर दिनाजपुर रैली के दौरान कहा कि “हमने कभी BJP के साथ गठबंधन नहीं किया। लेकिन ममता जी ने अतीत में ऐसा किया है। पश्चिम बंगाल इकलौता ऐसा राज्य है, जहां आपको नौकरियां पाने के लिए ‘कट मनी’ देनी पड़ती है।”

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भी निशाना साधते हुए कहा कि “BJP से बंगाल को घृणा और हिंसा के अलावा और कुछ नहीं मिलेगा। BJP पश्चिम बंगाल का विभाजन और इस को बर्बाद कर देना चाहती है। जैसे अभी असम और तमिलनाडु में कर रही हैं।”

दरअसल, पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होनी है। अब तक चार चरणों की वोटिंग खत्म हो चुकी है। तो वहीं 17 अप्रैल को पांचवें चरण की वोटिंग होगी। बता दें कि वोटों की गिनती 2 मई को की जाएगी।

वोटों की दौड़ के बीच सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनावी मैदान पर उतरे हैं। मुख्यतः BJP और TMC आमने सामने दिखाई दे रही हैं। तो वहीं कांग्रेस और लेफ्ट के साथ फुर्फूरा शरीफ के ऑल इंडिया से कलर फ्रंट का गठबंधन है। पर इन सबके बीच एआईएमआईएम (AIMIM) पार्टी मुकाबले में उतरकर लड़ाई को और रोमांचक बना रही है क्योंकि असदुद्दीन ओवैसी को बंगाल के मुस्लिम समुदाय से काफी समर्थन है।

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.