Asia Cup 2022: टीम इंडिया के सामने आज सबसे बड़ी चुनौती

 Asia Cup 2022: टीम इंडिया के सामने आज सबसे बड़ी चुनौती

Asia Cup 2022 IND vs HK : एशिया कप 2022 में टीम इंडिया आज फिर खेलने के लिए उतरेगी। पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाने के बाद अब हांगकांग से मुकाबला होने जा रहा है। भारतीय टीम आज का मैच जीतकर सुपर 4 में एंट्री करना चाहेगी। हालांकि हांगकांग को भी कम करके नहीं आंका जा सकता। क्योंकि ये टीम इससे पहले तीन बार एशिया कप खेल चुकी है। वहीं इस बार भी टीम ने तीन टीमों को हराने के बाद एशिया कप में क्वालीफाई किया है, इससे समझा जा सकता है कि हांगकांग की टीम काफी अच्छी है। हांगकांग की टीम ने कुवैत, यूएई और सिंगापुर को हराने में कामयाबी हासिल की थी। इस बीच आज के मैच में टीम इंडिया के सामने एक बड़ी चुनौती है। 

विराट कोहली और केएल राहुल पर रहेंगी सभी की नजरें 

भारत और हांगकांग के बीच होने वाले मैच में सभी की नजरें पूर्व कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर रहने वाली हैं। केएल राहुल लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। चोट से वापसी के बाद केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो वन डे मैचों में बल्लेबाजी की थी, लेकिन एक भी बार वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। इसके बाद टी20 में उनकी वापसी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हुई थी। इसमें वे नसीम शाह की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। अब  इस मैच में उन पर फिर से नजरें रहने वाली हैं। इस मैच को जीतने बाद भारतीय टीम का मुकाबला सुपर 4 में बड़ी बड़ी टीमों से होगा, साथ ही पाकिस्तान से भी चार सितंबर को मुकाबला होने की संभावना है, ऐसे में केएल राहुल के पास फार्म में आने के लिए आज एक अच्छा मौका होगा। हालांकि देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा आज उन्हें ओपनिंग पर ही अपने साथ लेकर जाते हैं या फिर उन्हें मिडल आर्डर में खेलने का मौका मिलता है। 

पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आज शानदार मौका
इसके अलावा दूसरी चुनौती पूर्व कप्तान विराट कोहली का फार्म है। करीब एक महीने बाद कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ वापसी की, लेकिन वे इस मैच में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए। पाकिस्तान के खिलाफ भी वे आते ही आउट होने से बाल बाल बच गए थे, जब फखर जमां ने नसीम शाह की गेंद पर स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया था। इसके बाद किस्मत ने भी उनका साथ दिया, लेकिन वे इसका अच्छी तरीके से फायदा नहीं उठा पाए थे। विराट कोहली ने 34 गेंद पर 35 रन की पारी खेली थी। उन्होंने एक छक्का और चार चौके लगाए, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम इंडिया पर संकट आ गया। हालांकि हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को जीत के दरवाजे तक पहुंचा ही दिया था। आज टीम इंडिया के सामने यही बड़ी चुनौती होगी कि राहुल और कोहली फार्म में आएं। आज का मैच इन दोनों के लिए अच्छा मौका लेकर आएगा, लेकिन देखना होगा कि इस फायदा ये दोनों उठा पाते हैं या नहीं। 

Iram Khan

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.