मेघालय में मोदी ने दिखाई कई परियोजनाओं को हरी झंडी

 मेघालय में मोदी ने दिखाई कई परियोजनाओं को हरी झंडी

Source:- https://www.narendramodi.in/

मेघालय की राजधानी शिलोंग में उत्तर-पूर्व परिषद् की 50 वीं वर्षगाँठ पर स्वर्ण जयंती समारोह के उपलक्ष में प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी रविवार को शिलांग पहुचे। प्रधानमन्त्री मोदी ने इस अवसर पर कई सारे विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई। इन सब के बाद प्रधानमत्री मोदी ने भाषण दिया जिसमें उन्होंने बताया की खेल के प्रति एक नै सोच को लेकर केंद्र सरकार आगे बढ़ रही है। इसका फायदा पूर्वोत्तर के युवा वर्ग को मिल रहा है। देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पूर्वोत्तर में स्थित है। आपको बता दें की प्रधानमन्त्री इस समारोह में पारंपरिक वेशभूषा में दिखाई दिए।

डिजिटल कनेक्टिविटी ने बढाए अवसर

प्रधानमन्त्री ने कहा की फूटबाल में कोई खिलाड़ी नियम तोड़ता है तो उसे रेड कार्ड दिखाकर बहार कर दिया जाता है, उसी तरह 8 वर्षों से हमने पूर्वोत्तर में विकास की अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया। प्रधानमंत्री जी ने आगे कहा की डिजिटल कनेक्टिविटी से सिर्फ बातचीत और सवांद बेहतर नहीं हुए बल्कि इससे टूरिज्म, शिक्षा और स्वास्थय तक हर क्षेत्र में सुविधाओं के अवसर बढे है।

पूर्वोत्तर में बनेगा वाइब्रेंट बॉर्डर  

प्रधानमन्त्री मोदी ने कहा की हमारी सरकार पूरी ईमानदारी से विकास का काम कर रही है। हम विकास मॉडल बनाने पे काम कर रहे है। हमने पूर्वोत्तर में राजनीति का वोट बैंक ख़त्म कर दिया है। हमारी सरकार डंके की चोट पर बॉर्डर पर विकास का काम कर रही है। हम इस क्षेत्र में वाइब्रेंट बॉर्डर विलेज बनायेंगे। प्रधानमन्त्री मोदी ने विपक्ष पे निशाना साधते हुए कहा की पिछले सरकार की सोच विभाजन की थी, परन्तु अब यहाँ विवादों का बॉर्डर नहीं विकास का कॉरिडोर है। प्रधानमन्त्री मोदी ने बताया की 2014 से पूर्वोत्तर के विकास में अब तक सात लाख करोड़ रूपए खर्च हुए है।

प्रधानमन्त्री मोदी मेघालय- त्रिपुरा की यात्रा के दौरान कई परियोजनाएं की आधारशीला रखेंगे और शिलान्यास भी करेंगे और ये परियोजनाए तक़रीबन 6,800 करोड़ रूपए से अधिक की है।

यह भी पढ़ें:- GST Council की बैठक समाप्त इन मामलो में आया फैसला

Sachin Dwivedi

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *