ट्विटर के डेढ़ करोड़ से अधिक उपभोक्ता ने कहा एलन मस्क इस्तीफ़ा दें

0
1
ट्विटर
Source:- https://www.foxbusiness.com/

ट्विटर के सीईओ एलन मास्क आज बुधवार को अपने पद से इस्तीफ़ा देंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर पर दी है। उन्होंने लिखा की “जैसे ही इस पद को संभालने वाला कोई मूर्ख व्यक्ति मिल जाता है, मैं इस पद से इस्तीफा दे दूंगा। इसके बाद मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमें संभालूंगा।

इस्तीफ़ा का फैसला उन्होंने एक पोल के माध्यम से लिया। एलन मस्क ने 19 दिसम्बर को एक पोल के जरिये उपभोक्ताओं से पूछा की उन्हें इस पद पर बना रहना चाहिए की नहीं। उस पोल का परिणाम आया की 57.5% ने हाँ में जवाब दिया जब की 42.5% उपभोक्ता अभी भी मानते है की उन्हें इस पद पर बने रहना चाहिए।

ट्विटर नए बदलाव की और अग्रसर

जैसा की आप सब जानते है की अक्टूबर महीने में एलन मस्क ने ट्विटर 44 लाख डॉलर में ख़रीदा था। जो की भारतीय मुद्रा में ये रकम 3.58 लाख करोड़ है। एलन मस्क इस कंपनी की सीईओ पद पर रहकर कई बदलाव करने की कोशिश की। इसी के चलते उन्होंने सबसे पहले 3,700 कराम्चार्रियों को कंपनी से बहार का रास्ता दिखाया और इसकी शुरुवात उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को निकाल कर की।

ट्विटर ने रविवार को घोषणा की हमारी कोम्प्पन्य किसी भी तरह के अन्य सोशल प्लेटफार्म का प्रमोशन अपने प्लेटफार्म पे नहीं करेगी। कंपनी ने बताया की अब हम अन्य सोशल प्लेटफार्म और उनके कंटेंट का प्रचार करने के उद्देश्य से बनाये गए ट्विटर हैंडल्स को हटाएंगे या ब्लाक करेंगे। इन ट्विटर हैंडल्स में मेटा कंपनी फेसबुक, इंस्टाग्राम इसके अलावा  मास्टोडन, टूथ सोशल जैसे सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म शामिल है। यहाँ तक की ट्विटर ने शनिवार को भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफार्म “कू” एप के अकाउंट को भी ब्लाक कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here