कुलदीप यादव के साथ हो रहा अन्याय सिर्फ 8 टेस्ट खेले 5 सालों में

0
3
कुलदीप यादव
Source:- Business Insider

इन दिनों भारत और बांग्लादेश के टीम के बीच क्रिकेट टेस्ट मैच चल रहा है जिसमें कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है। चटगाँव में ये टेस्ट मैच खला जा रहा है जिसमें कुलदीप यादव ने पहले बल्लेबाजी कर 40 रनों की पारी खेली और फिर गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए उन्होंने 5 विकेट चटकाए। कुलदीप यादव ने तीसरी बार ये कारनामा कर दिखाया की एक ही मैच में उन्होंने अकेले ही 5 विकेट चटका दिए।

बांग्लादेश के बल्लेबाज़ नहीं टिक पाए

कुलदीप यादव ने बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को चलता किया। इन दोनों खिलाडियों ने फ्लाइट बीट किया। इनके अलावा नुरुल हसन, ताइजुल इस्लाम और इबादत हुसैन को भी कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी का शिकार बनाया। इस गेंदबाजी के कारण बांग्लादेश की पूरी टीम ने महज 150 रन ही बना पायी जिसके वजह से वो अपना फॉलोऑन बचने में बुरी तरह असफल रही।

तीसरे/चौथे स्पिनीर बन के रह गए कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को इतने अच्छे परफॉरमेंस के बावजूद भी उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए जा रहे है। वह बस टीम इंडिया के तीसरे या फिर चौथे स्पिनर बस बन के रह गए है। उन्हें टीम में परफॉरमेंस का मौका तभी दिया जाता है जब एक अतरिक्त गेंदबाज़ की आवश्यकता होती है। इस खेल में भी उन्हें तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम में जगह दी गयी थी। कुलदीप यादव ने 5 साल में महज 8 टेस्ट क्रिकेट मैच खेले है। इससे पहले कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिआफ टेस्ट मैच खेला था जो फरवरी 2021 में हुआ था। यानी पुरे 22 महीने बाद उन्हें टेस्ट मैच खेलने का मौका दिया गया।

2017 में किया था डेब्यू

कुलदीप यादव ने 2017 में डेब्यू किया था और उनको निरंतर प्लेयर 11 में जगह बनाने के लिए रविन्द्र जडेजा और आर.आश्विन से मुकाबला करना पढ़ रहा है। देखा जाए तो आश्विन का प्रदर्शन शानदार है परन्तु कुलदीप को मौके बहुत कम मिल रहे है। कुलदीप यादव ने अब 8 टेस्ट क्रिकेट मैच में 31 विकेट लिए है जो काबिलेतारीफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here