इंडिया बनाम इंगलैंड 1st T20 मैच; 67,000 दर्शक आये लॉकडाउन के बाद पहला मैच देखने।

 इंडिया बनाम इंगलैंड 1st T20 मैच; 67,000 दर्शक आये लॉकडाउन के बाद पहला मैच देखने।

इंग्लैंड ने भारत नरेन्द्र मोदी स्टेडियम मे 8 विकेट से भारत को हरा दिया। दोनो टीम में शामिल खिलाड़ीइंडिया – शिखर धवन, केआल राहुल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत ,हार्दिक पंड्या , वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, यजुर्वेद चहल, अक्षर पटेल।
इंग्लैंड- जेयस राय , जॉन बटलर, डेविड मलन, जानी बेयस्टो, इयोन, मोर्गन, बेन स्टोक्स, सेम करन, जोक्रा आचार्य, आदिल रशीद, मार्क बुड, क्रिश जयर्ड।

पहले मुकाबले मे इंगलैंड की टीम भारतीय टीम पर पुरी तरह से हावी रही।इंग्लैंड की तरफ से सबसे पहले गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन किया ओर भारत को 124 रनो पर रोक दिया इसके बाद दूसरी टीम के बल्लेबाजों ने भी दमदार बल्लेबाजी की 26 गेंद शेष रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया।इंग्लैंड की टीम ने जीत के साथ ही सीरिज में भी 1-0 की बढ़त हासिल की ।इंग्लैंड की टीम ने पांच मैचों की सीरिज का मुकाबला आठ विकेट से जीता इसके साथ ही दुसरी टीम ने सीरीज मै 1-0 की बढ़त हासिल की ।इससे पहले मैच में कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीता ओर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया मोर्गन का यह फैसला सही साबित हुआ ओर भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रही श्रेयांस अय्यर (67) को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज लगातार नहीं चला लगातार लौटता गया।

दोनो टीम का स्कोर रहा इंडिया- 125/7 इंग्लैंड- 130/2 

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.