इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ‘आर्टिकल 370’ फिल्म ने मचाया धमाल,

0
2

यामी गौतम की स्टार्टर फिम ‘आर्टिकल 370’ ने सिनेमाघरों में धमाल मचा रखा हैं. ये फिल्म 2024 की सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हुई है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की थी और ओपनिंग वीकेंड में ही इसने अपना बजट भी वसूल कर लिया था. हालांकि वीकडेज में इसकी कमाई में उतार-चढ़ाव भी देखा गया लेकिन ‘आर्टिकल 370’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी और अपनी लागत से कईं गुना ज्यादा कमाई कर ली!

'आर्टिकल 370'

आदित्‍य जांभले के डायरेक्‍शन में बनी ‘आर्टिकल 370’ एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्‍म है. इस फिल्‍म की चर्चा पिछले कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने भाषण में की थी. फिल्‍म कश्‍मीर में लागू अनुच्‍छेद 370 को हटाने की सरकारी तैयारियों और पूरे घटनाक्रम पर आधारित है.यामी गौतम और प्रियामण‍ि की इस फिल्‍म को अच्‍छे रिव्‍यूज मिले हैं. लेकिन एडवांस बुकिंग में यह फिल्‍म बुरी तरह मात खा चुकी है!

'आर्टिकल 370'

रिलीज से पहले फिल्‍म के लिए 1 करोड़ रुपये की भी एडवांस बुकिंग नहीं हुई है. इसका सीधा असर पहले दिन की कमाई पर पड़ने वाला है!आर्टिकल 370’ ने घरेलू बाजार में 10 दिनों में हाफ सेंचुरी लगा ली है. वहीं वर्ल्डवाइड भी ये फिल्म धूम मचा रही है. फिल्म को दुनियाभर की ऑडियंस से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है और इसी के साथ इसने दमदार कलेक्शन भी कर लिया है!

यामी गौतम ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म की 9 दिनों की कमाई के शुरुआती आंकड़े शेयर कि हैं. इसके मुताबिक ‘आर्टिकल 370’ ने रिलीज के 9 दिनों में दुनियाभर में 64.34 करोड़ का कारोबार कर लिया है. वहीं 10वें दिन फिल्म 65 करोड़ के पार हो जाएगी!

ALSO READ: बेटी राहा को गोद में लेकर जामनागर पहुंचे रणबीर सिंह अंनत अम्बानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here