अमरनाथ यात्रा की तारीखों का ऐलान; 28 जून से शिवभक्त कर सकेंगे दर्शन

 अमरनाथ यात्रा की तारीखों का ऐलान; 28 जून से शिवभक्त कर सकेंगे दर्शन

वैश्विक महामारी कोरोना के बीच बाबा भोलेनाथ के भक्तों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने यात्रा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होकर 22 अगस्त को खत्म होगी। बोर्ड ने शनिवार को बैठक में ये फैसला लिया। यात्रा के लिए एडवांस रजिस्ट्रेशन 1 अप्रैल से शुरू होगा, जिसे PNB जम्मू एंड कश्मीर बैंक के अलावा YES बैंक की देशभर में मौजूद 446 ब्रांचों से करवाया जा सकता है।

हर बार की तरह इस बार भी भक्तों में भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए गजब का उत्साह देखा जा रहा है। लेकिन सुरक्षा के चलते इस बार यात्रा 56 दिन तक ही चलेगी। आषाढ़ चतुर्थी से लेकर रक्षा बंधन तक श्रद्धालु बाबा अमरनाथ के दर्शन कर सकेंगे। अधिकारियों ने बताया कि यहां राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की 40वीं बैठक में यह फैसला लिया गया।

अमरनाथ यात्रा

बता दें कि पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के चलते कुछ साधुओं ने ही यात्रा की थी। जबकि साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से तीन दिन पहले, यानी दो अगस्त को आतंकवाद के खतरे के मद्देनजर यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था। साथ ही दिलचस्प बात ये भी है कि जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद ये पहली पवित्र अमरनाथ यात्रा है।

ALSO READ – Zomato Delivery Boy answer Questions after Bengaluru Influencer Alleges attacks

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.